Top News

Ban on going to Ayodhya

3 दिनों तक अयोध्या जाने पर लगी पाबंदी, प्रशासन ने जारी किया आदेश

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में 22 जनवरी को राम मंदिर की भव्य प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे. इसके लिए अमेठी जिला प्रशासन पहले ही सजग हो गया है. जिला प्रशासन की तरफ से जारी आदेश में 20 जनवरी 21 जनवरी और 22 जनवरी 2024 को जन सामान्य के अयोध्या जाने पर रोक लगाई गई है. इसके लिए जिला प्रशासन ने ग्राम प्रधान पंचायत सचिव और लेखपालों के माध्यम से युक्त तिथियां में जनपद वासियों को अयोध्या जाने से रोकने के लिए प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए हैं.

अमेठी से अयोध्या जाने पर तीन दिनों का पूर्ण प्रबंध, नागरिकों को जाने पर प्रतिबंध, जनपदों के लोगों को रोकने के लिए पुलिस निर्देशित । उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा, प्रधानमंत्री मोदी शामिल होंगे। अमेठी जिला प्रशासन ने 20, 21, 22 जनवरी को जनता को रोकने के लिए आदेश जारी किए हैं।

  • जिला प्रशासन ने निजी वाहनों पर भी प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी किया है।
  • ट्रेन या बस से जाने वालों को टिकट को निरस्त करने के निर्देश दिए गए हैं।
  • जिलाधिकारी राकेश मिश्रा ने सुरक्षा के चलते इस फैसले का समर्थन किया है। सिर्फ उन्हीं लोगों को अयोध्या जाने की अनुमति मिलेगी जिनके पास वैलिड पास होगा
  • पुलिस अधीक्षक डॉक्टर इलमारन ने बॉर्डर पर चेकिंग अभियान का आयोजन करने की बात की है।
  • नोडल अधिकारियों और पुलिस कर्मियों को ड्यूटी लगाई जाएगी, वैलिड पास रखने वाले वाहनों को ही अनुमति दी जाएगी।
  • निजी वाहनों, व्यावसायिक वाहनों के साथ अन्य वाहनों को अयोध्या जाने पर प्रतिबंध लगाया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post