Top News

Sandeep Lamichhane guilty in rape case

आईपीएल खेलने वाले नेपाल के क्रिकेटर संदीप लामिछाने रेप केस में दोषी

नाबालिग से रेप के मामले में नेपाल की कोर्ट ने क्रिकेटर संदीप लामिछाने को दोषी ठहराया है। लामिछाने नेपाल की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान रहे हैं। जब आरोप लगाया गया था उस समय भी वे कप्तान थे। 17 साल की एक लड़की ने उनपर काठमांडू के एक होटल में रेप करने का आरोप लगाया था। 21 अगस्त को इसे लेकर केस दर्ज कराया गया था। इसके बाद पुलिस ने संदीप को गिरफ्तार किया था। बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी।

कोर्ट की अगली सुनवाई में लामिछाने को सजा सुनाई जाएगी। उनको यह सजा काठमांडू की जिला अदालत ने सुनाई है। दोषी ठहराए जाने के बाद उनका क्रिकेट करियर खतरे में है। जज शिशिर राज ढकाल की एकल पीठ ने यह आदेश पारित किया है। कोर्ट ने कहा है कि जब यह घटना हुई थी उस समय पीड़ित लड़की नाबालिग नहीं थी।

आईपीएल के पूर्व स्टार और नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने की मुश्किलें बढ़ गई हैं। शुक्रवार को कोर्ट ने उन्हें एक नाबालिग युवती से रेप का दोषी ठहराया। लामिचेन फिलहाल बेल पर बाहर हैं। उन्हें इसी साल 12 जनवरी को पाटन हाई कोर्ट ने जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया था। दरअसल, साल 2022 में एक 17 साल की लड़के ने काठमांडू के एक होटल के होटल में दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। जिसके पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

आईपीएल का ये पूर्व स्टार जाएगा जेल, कोर्ट ने नाबालिग से रेप का ठहराया दोषी

आईपीएल खेल चुके नेपाल क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने को रेप केस में दोषी पाया गया है. संदीप पर 17 साल की लड़की के साथ दुष्कर्म करने का आरोप सिद्ध हो गया है. शुक्रवार को काठमांडू की जिला अदालत ने संदीप को रेप केस में दोषी पाया, जो अब साबित हो चुका है.

Post a Comment

Previous Post Next Post